Robinhood को पकड़ने का पक्का plan बना लिया sheriff ने| robin hood kahani hindi mai

नमस्कार दोस्तों आपका hindikahaniyauniverse.com में स्वागत है। इस blog पे आपको Robinhood को पकड़ने का पक्का plan बना लिया sheriff ने| robin hood kahani hindi mai…इन्ही तरह के और भी  Hindi kahaniya पढ़ने को मिलेंगे ।

robin hood kahani hindi mai की शूरुआत

यह उस समय की बात है। जब एक रॉबिनहुड नामक महान चोर रहता था।

वह गांव से दूर शेरवुड जंगल में रहता था।भले ही वह दूसरों से सामान चुराता था, लेकिन उसका दिल दयालु था।

वह गांव में रहने वाले गरीब लोगों के बीच चोरी के सभी सामान और पैसे  बाटा  करता था।

रॉबिनहुड को कुछ अमीर लोगों द्वारा धोखा दिया गया था जब वह सिर्फ एक लड़का था।इसलिए वह अमीर लोगों से बहुत नफरत करता था ।

जब से वह लड़का था, उसने फैसला किया था कि वह अमीरों को नहीं बख्शेगा।उन्होंने बहुत कम उम्र से चोरी करना शुरू कर दिया था और जब तक वह बड़े हुए, तब तक वे काफी अच्छे हो गए।
 

लेकिन उन्होंने कभी भी अपने लिए चुराए गए धन का उपयोग नहीं किया, क्योंकि उन्होंने गरीबों को सब कुछ दे  दिया।

रॉबिनहुड का नाम और प्रसिद्धि पुरे  इंग्लैंड में फैल गई थी।
अमीर अब शेरवुड वन से जाने से डर रहे थे क्योंकि उन्हें पता था कि रॉबिन हुड उन पर हमला करेगा।

एक बार उन्होंने उसकी शिकायत शेरिफ से की।

अमीर व्यक्ति:- महोदय, कल मैं अपनी व्यापारिक यात्रा के बाद जंगल से लौट रहा था।

मैं अपने साथ पैसों से भरा बैग लेकर जा रहा था।शाम होने के करीब थी, और सूरज ढल रहा था।  [Hindi kahaniya] 

अचानक, यह रॉबिनहुड कहीं से  दिखाई दिया और मेरे सारे पैसे ले लिए।यह सब बहुत जल्दी हुआ और हम कुछ नहीं कर सके!आपको जल्दी से कुछ करना होगा यह नियंत्रण से बाहर हो रहा है।

रॉबिन हुड को पकड़ने के लिए शेरिफ पर दबाव बढ़ गया था।शेरिफ ने रोबिन हुड  को गिरफ्तार करने की पूरी कोशिश की, लेकिन उनकी सारी कोशिशें बुरी तरह नाकाम रहीं।अंत में शेरिफ ने राजा की मदद लेने का फैसला किया।

Related : इन्हें भी पढ़े


शेर्रिफ :- ओह माई लॉर्ड, मैंने इस रॉबिन हुड को पकड़ने की हर कोशिश की है।लेकिन अभी तक किसी भी योजना ने काम नहीं किया है।अगर आप अपने कुछ सैनिकों को मेरी मदद के लिए भेजेंगे तो मैं उसे पकड़ सकता हूं।लेकिन राजा ने मना कर दिया।
 

राजा :-आप क्या चाहते हैं कि मेरे आदमी अब एक साधारण चोर के पीछे भागें?उनके पास यहां करने के लिए बेहतर काम है।चोरों को पकड़ना आपका कर्तव्य है।अब जाओ और अपने आप इसको सुलझाओ।

शेर्रिफ :-जी श्रीमान!

Robinhood को पकड़ने की योजना|robin hood kahani hindi mai

रॉबिन हुड को पकड़ने का दबाव अब तक काफी बढ़ गया था।एक दिन शेरिफ ने रॉबिन हुड को पकड़ने के लिए एक शानदार योजना तैयार की।

अगले दिन उन्होंने शहर के अमीर और रईस लोगों के साथ एक बैठक बुलाई।उन्होंने अपने दोस्तों को भी बुलाया और उन्हें अपनी योजनाओं के बारे में बताया।

शेर्रिफ :-हमारे पास शहर के सर्वश्रेष्ठ तीरंदाजों के बीच एक प्रतियोगिता है।जब रॉबिन हुड इस प्रतियोगिता के बारे में सुनेगा , तो वह निश्चित रूप से इस प्रतियोगिता में भाग लेने का विरोध नहीं कर सकता है।वह जरूर आएगा, जब वह भाग लेगा, मेरे पहरेदार उसे गिरफ्तार कर लेंगे!यह इतनी शानदार योजना है!इस फंदे के लिए रॉबिन हुड निश्चित रूप से गिरने वाला है!

शेरिफ ने स्थानीय लोगों से रॉबिन हुड के बारे में कई किस्से सुने थे।उनके विवरण से स्पष्ट था कि वह पूरे नॉटिंघम में सबसे अच्छे तीरंदाज थे।

रॉबिन हुड ने जल्द ही इस प्रतियोगिता के बारे में सुना।जैसा कि शेरिफ ने भविष्यवाणी की थी, वह प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए तरस गया।

वह दुनिया को साबित करना चाहता था कि वह शहर का सबसे अच्छा तीरंदाज था, और कोई भी उसे कभी नहीं हरा सकता है।

Related : इन्हें भी पढ़े

दुनिया ने उसे बदसूरत बतख समझा पर वो लोगो के सोच से परे था। आइए देखे कैसे ।

 रोबिन हुड :-हे बॉब, क्या आपने तीरंदाजी प्रतियोगिता के बारे में सुना है?पर्चे को देखो।ग्रामीण अगले हफ्ते एक तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन कर रहे हैं ताकि पता लगाया जा सके कि शहर में सबसे अच्छा तीरंदाज कौन है!मैं इसमें हिस्सा लेने की सोच रहा हूँ।

हालाँकि उनके दोस्त बॉब का दृष्टिकोण अलग था।रॉबिन, मेरी बात सुनो।

मुझे कुछ गड़बड़ लगती है।मुझे लगता है कि ग्रामीणों या शेरिफ ने  कुछ साजिश रची है ।मुझे दृढ़ता से लगता है कि इस प्रतियोगिता का उद्देश्य आपको फंसाना और गिरफ्तार करना है।रॉबिन मत जाओ, यह एक मूर्खतापूर्ण बात होगी।

लेकिन प्रतियोगिता जीतने का विचार रोबिन हुड के  सिर में चला गया था, और रॉबिन हुड अपने दोस्त को सुनने के लिए तैयार नहीं था। [Moral stories in hindi]

उन्होंने हर एक को दिखाने के लिए प्रतियोगिता में भाग लेने का फैसला किया था कि वह कितना महान था।

दिन बीतते गए और आखिरकार प्रतियोगिता की तारीख आ गई।शेरिफ और उनके लोगों ने प्रतियोगिता के आयोजन स्थल पर सभी इंतजाम किए।गाँव वाले पहुँचे, और कुछ ही देर में वहाँ भारी भीड़ थी।

शेरिफ और उनके लोग रॉबिन हुड के आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।उन्होंने लंबे समय तक इंतजार किया, लेकिन दृष्टि में रॉबिन हुड का कोई संकेत नहीं था!

शेरिफ ने अपना धैर्य खो दिया और गार्ड  की ओर मुड़ गया और उससे पूछा:- क्या रॉबिन हुड अभी तक आया है?अभी जाकर जांच करो।जब आप उसे ढूंढ लें तो मुझे संकेत भेजें।

गार्ड ने आगे बढ़कर रॉबिन हुड की खोज की।लेकिन काफी देर तक तलाश करने के बाद भी गार्ड रॉबिन हुड को नहीं ढूंड  सका।वह निराश होकर शेरिफ के पास  लौट आया।  [Hindi kahani] 

मुझे खेद है, सर, लेकिन मुझे वह कहीं भी नहीं मिला।

शेर्रिफ:-क्या आपने प्रतिभागियों की जांच की?तुम इतना यकीन से कैसे बोल  सकते हो ? ,  उसे  हमारी योजनाओं का पता लगा लिया होगा।वह प्रतियोगिता से बाहर हो गया होगा। हम्म!प्रतियोगिता शुरू हुई।

जॉन नाम का शेरिफ का एक मित्र भी प्रतियोगिता में भाग ले रहा था।वह एक उत्कृष्ट धनुर्धर था, और वह काफी प्रसिद्ध भी था!प्रतियोगिता शुरू हुई।एक के बाद एक प्रतिभागियों का दौर शुरू होते ही खत्म होने लगा।

हरे रंग की पोशाक पहने एक व्यक्ति था, जो वहां मौजूद अन्य सभी तीरंदाजों को कड़ी टक्कर दे रहा था।

जैसे ही वे अंतिम दौर में पहुंचे, जॉन और  हरे रंग की पोशाक में  आदमी के बीच  प्रतिस्पर्धा बहुत कड़ी हो गई!जब भीड़ ने यह देखा, तो वे दोनों की जय-जयकार करने लगे।

Related : इन्हें भी पढ़े

 

क्या robin hood पकड़ा जाएगा?

यह फाइनल  दौर है, और यह आखिरी तीर का शॉट होने का समय था।
 

इस दौर के विजेता को विजेता घोषित किया जाएगा, और नॉटिंघम में सर्वश्रेष्ठ तीरंदाज माना जायेगा ।

विजेता के लिए एक पुरस्कार भी था- ए गोल्डन एरो !.जॉन को पहला मौका दिया गया था।जॉन ने लक्ष्य लिया और तीर चलाया। तीर ने मारा था बुल्सआई निशान !!

शेरिफ बहुत खुश लग रहा था, और उसने अपने दोस्त की सराहना की।

तब यह हरे रंग की पोशाक में आदमी की बारी थी।उसने धीरे से लक्ष्य लिया, और एक तीर चलाया।

तीर सीधे हवा के माध्यम से रवाना हुआ, जॉन के तीर को तोड़कर और बुल्सआई को मारा !!!यह एक चमत्कार था!यह देखकर लोग चौंक गए!वे एक आवाज भी नहीं  कर पा रहे थे!

जब भीड़ वापस अपने होश में आई, तो उन्होंने हरे रंग की पोशाक में आदमी की जय-जयकार की !!!और एक सेकेंड के फ्लैश में उस आदमी ने दो और तीर चलाए, जंहा  पर शेरिफ बैठा था।

तीर कुर्सी के दोनों ओर मारा!।शेरिफ दंग रह गया। उसे समझ नहीं आया कि क्या हो रहा है।हरे रंग का आदमी कोई और नहीं रॉबिन हुड था। 

शेरिफ के हाथ  बरामद होने से पहले, उसने अपना काला विग उतार दिया, उसे जमीन में फेंक दिया, अपने इंतजार कर रहे घोड़े  पर चढ़ गया और भाग गया।

ये सब बिजली की गति से हुआ।शेरिफ ने महसूस किया कि यह कौन है और अपने गार्ड को चिल्लाया।उसको पकडो। यह रॉबिन हुड है।

लेकिन इससे पहले कि गार्ड भी आगे बढ़ सके, रॉबिन हुड कहीं नहीं देखा गया था! रॉबिन हूड ने एक बार फिर साबित किया कि वह अपराजेय था।

अगर आप यह पढ़ रहे हैं तो यहां तक आने के लिये धन्यवाद मुझे आशा है की आपको Robinhood को पकड़ने का पक्का plan बना लिया sheriff ने| robin hood kahani hindi mai की हिन्दी कहानी पसंद आई होगी ।
 
और रोमांचिक कहानियां है निचे पढ़े।

Related : इन्हें भी पढ़े

Jungkook Age, Height, Net worth, Hindi Biography | jungkook life story in Hindi

स्टीव जॉब्स का जीवन परिचय | STEVE JOBS BIOGRAPHY IN HINDI

बाप था Labour और बेटा बन गया Millionaire | Real life inspirational stories of success in Hindi

Golden Boy नीरज चोपड़ा की पूरी कहानी | Neeraj chopra biography in Hindi

Olympic मेडल दिलाने वाली Saikhom mirabai chanu biography in hindi

Ezoicreport this ad

Leave a Comment