( भारत के 10 सबसे भूतिया रेलवे स्टेशन) Top 10 haunted railway stations in india in hindi

10 most haunted railway stations in india, भारत के 10 ऐसे रेलवे स्टेशन जहां लोग जाने से पहले 10 बार सोचते है  कुछ ऐसे stations जो अपनी Horror stories के कारन प्रचलित है।

भूत परेत की कहानियां आप सभी ने कभी ना कभी सुनी होगी। जिन लोगों की मौत किसी हादसे मे या आकाल मृत्यु हो जाती है। ऐसा कहा जाता है की उनकी आत्मा को अजादी नही मिलती है और वह इसी दुनिया मे भटकते रहते हैं।

दोस्तो railway station एक ऐसी जगह है।  जहां हर दिन लाखों की तादाद मे लोग सफर करते हैं। लेकिन railway station पर दुर्घटना और आत्महत्या भी बहुत होती है। एक suevey मे पता चला है की सबसे अधिक आत्महत्या लोग ट्रेन के सामने आ कर या चलती ट्रेन से कूद कर करते है।

भारत के 10 ऐसे स्टेशन जहाँ कई लोगो ने भूत देखा और उसकी मौजूदगी को महसूस किया है।

1.  patalpani railway station, madhaya pradesh (पातालपानी रेलवे स्टेशन, मध्य प्रदेश)

पातालपानी रेलवे haunted railway station in india in hindi,  मध्यप्रदेश मे खाण्डवा के नजदीक, पातालपानी की घाटियों मे स्तिथ है। पातालपानी स्टेशन को haunted होने की कहानी यह है की अंग्रजो ने मध्य प्रदेश के स्वतंत्रा सैननी तनतया भील(tantya Bhil) को मार कर पातालपानी की घाटियों मे फेक दिया था। जिसके कारन उनकी दुर्भाग्यपुर्ण मृत्यु हो गई थी। कहा जाता है की आज भी उनकी आत्मा वहां मौजूद है।

आज भी वहां से गुजरने वाली हर ट्रेन tantiya bhil को सम्मान देते हुए 2 मीनट रुकती है और फिर आगे बढती है। कहा जाता है की अगर कोई ट्रेन नही रुकती तो patalpani railway station haunted place पर  कोई भी दुर्घटना हो सकती है।

2. Rabindra sarobar metro station haunted story, west bengal (रविन्द्र सरोवर मैट्रो स्टेशन,बंगाल)

भारत के सबसे डरावने और haunted railway station in india in hindiमे कोलकता का rabinder sarobar metro station भी शामिल है। ऐसा कहा जाता है की जिन लोगो ने इस स्टेशन पर ट्रेन के सामने कूद कर अपनी जान दी है। उनकी आत्माएँ आज भी इस स्टेशन पर ही भटकती है।
इस लाईन के सबसे आखिरी ट्रेन मे सफर करने वाले लोगो का कहना है की उन्होने अजीब सी डरावनी चिखे और डरावनी आवाजे सुनी है। वहां के आस पास रहने वाले लोगो ने भी इस बात को सच बताया है और माना है की आवाजे सुनाई देती हैं। अगर आप भी इस मैट्रो लाईन के आखिरी ट्रैन मे सफर कर रहे है तो आपको भी यह आवाजे सुनाई दे सकती है।

3.  Barog station, shimla (बारोग स्टेशन,शिमला)

शिमला का barog railway station, barog सुरंग के पास है। इस सुरंग को कर्नल बारोग ने बनवाया था। कर्नल बारोग अंग्रजो के समय के कर्नल थे। इस सुरंग के बनने के बाद कर्नल बारोग के कर्मचारियो और और उनके साथियों ने उनको बहुत अपमानित किया। अपने कर्मचारियो से अपमानित होने के बाद उन्होने अपने सभी कर्मचारियो के सामने आत्महत्या कर लिया था। कहा जाता है की सुरंग से आज भी चिलाने की आवाजे आती है जो की ब्रिटिश कर्नल बारोग की है।
कर्नल बारोग की लाश को उस सुरंग के पास ही दफनाया गया है। कहा जाता है की सुरंग के आस पास कर्नल की मौजूदगी आज भी है। इसलिए इस station को haunted railway station in india in hindi माना जाता है ।

Related:-भानगढ़ किले की सच्ची कहानी हिंदी मे| real story of bhangarh kila in Hindi

 4.  naini railway station haunted story, uttar pradesh( नैनी जंक्शन, उत्तर प्रदेश)

नैनी रेलवे स्टेशन, नैनी जेल के पास है जो की उत्तर प्रदेश मे है। इस स्टेशन को भी haunted माना जाता है। इस स्टेशन की horror story यह है की यहां स्वतंत्रा सैननीयो की आत्माए भटकती है। जिनकी मृत्य दुर्भाग्यपुर्ण तरीके से नैनी जेल मे हो गई थी। और यह haunted railway station in india in hindi बन गई ।

5.  begunkodor railway station story in hindi, west bengal (बेगुनकोडर स्टेशन भारत के वेस्ट बंगाल)

बेगुनकोडर स्टेशन भारत के वेस्ट बंगाल मे है। यह स्टेशन भारत के 10 most haunted railways stations मे से एक है। इस bharat ke bhutiya railway station की कहानी  यह है की जिसने भी यहाँ सफेद साड़ी मे एक महिला को घूमते देखा, वह अगले दिन का सूरज नही देख पाया है। उसकी मौत हो जाती है। आखिरी बार ऐसा 1967 मे हुआ था।
begunkodor railway station पर बहुत सारे यात्रिओं ने भूत देखा और उसकी शिकायत भी की। जिसके कारन यह स्टेशन को बंद कर दिया गया था। 42 साल तक बंद पड़ा था। 2009 मे सरकार ने इस स्टेशन को haunted होने के दावे को बेकार और फालतू बताते हुए। फिर से इस स्टेशन को चालू कर दिया। और इस तरह से bhutiya railway station की kahani अभी तक चल रही है ।

6. dombivile railway station, Maharastra (दोम्बीवली रेलवे स्टेशन,महाराष्ट्र)

कहा जाता है की dombivile railway station पर एक भटकती आत्मा ट्रेन के आने का इंतज़ार करती है। बहुत सारे यात्रिओं का कहना है की उन्होंने उस महिला को देखा है जिसकी शिकायत भी ऊन लोगो की है। बहुत सारे लोगो का कहना है की उन्होने अजीब सी घबराहट महसूस किया है। अचानक उनको बेचैनी होने लगी थी, और इस तरह से haunted railway station story in hindi खत्म होती है ।

Related:-एक गरीब बच्चा जिसने 70 billion डॉलर की कंपनी बनौई|konosuke matsushita biography in hindi

 7. sohagpur railway station story, madhaya pradesh (सोहागपूर  रेलवे स्टेशन मध्य प्रदेश)

यह station भारत के भूतिया रेलवे स्टेशन मे से एक है, इस स्टेशन की हिन्दी कहानी यह है की हर रात को इस स्टेशन पर किसी के चिखने चिलाने की आवाजे आती हैं। सोहागपुर स्टेशन बहुत छोटा है। जिसके कारन रात को इस स्टेशन से बहुत कम लोग ही सफर करते हैं।

8. ludhiana railway station haunted story, punjab (लुधियाना रेलवे स्टेशन, पंजाब)

लुधियाना रेलवे स्टेशन के reservation centre मे काम करने वाले एक कर्मचारी जिसका नाम शुभाश था। 2004 मे reservation centre के एक कमरे मे उसकी मौत हो गई थी । वहां के लोगो का कहना है की सुभाष अपने काम को ले कर इतने समर्पित थे की उनकी आत्मा आज भी reservation centre के उस कमरे मे रहती है। जो भी उस कमरे मे बैठता है उसको अचानक बेचैनी होने लगती है। मानो जैसे उसका दम घुट रहा हो, तो इस तरह से लुधियाना railway station ki kahani खत्म होती है।

9. M.G road metro station, Gudgaon ( एम.जी रोड मैट्रो स्टेशन, गुडगांव)

यह station भी bharat ke 10 bhutiya railway station मे से एक है । कुछ साल पहले एक बुजुर्ग महिला की एक ट्रेन दुर्घटना मे मौत हो गई थी। यह दुर्घटना m.g road metro station पे हुई थी जो की गुडगाँव मे है। लोगो का कहना है की रात 12 बजे के बाद इस बुजुर्ग महिला की आत्मा जीभ और आंख बाहर निकाल कर दौड़ती है।

Related:-2 दोस्तों ने बनाया ₹40000 से ₹22 खरब | hewlett packard success story in hindi

 10.  Dwarka sector 9 railway station, Delhi (द्वारका सैक्टर 9 मैट्रो स्टेशन, दिल्ली )

लोग मानते है की द्वारका सैक्टर 9 रेलवे स्टेशन के आस पास सफेद साड़ी मे एक भूत घुमता है। कई लोगो ने उसे देखा भी है। वहां के लोगों का कहना है की सफेद साड़ी पहने वह भूत कभी कभी वहां से आने जाने वाली कारों का पीछा भी करती है और दरवाजे खटखटाती है। इसके कारन वहां बहुत दुर्घटना भी होती है।

जिन लोगो ने यह महसूस किया है वह बताते है की अचानक उनकी गाड़ी बंद हो गई थी। आस पास वीरान हो जाता था। बहुत सारे लोग है जिन्होने यह भयानक अनुभव किया है।

अगर आप यह पढ़ रहे हैं तो यहां तक आने के लिये धन्यवाद मुझे आशा है की आपको Top 10 haunted railway stations in india in hindi.( भारत के 10 सबसे भूतिया रेलवे स्टेशन)  की हिन्दी कहानी पसंद आई होगी ।
और रोमांचिक कहानियां है निचे पढ़े।

धन्यवाद।

Leave a Comment